Breaking News

इसे नए फीचर्स के साथ नई डिज़ाइन और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा
आधिकारिक डेब्यू से पहले ही होंडा HR-V कॉम्पैक्ट SUV की फोटो ऑनलाइन लीक हो गई है, जिसे कई बाज़ारों में वेज़ेल नाम से भी जाना जाता है. कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को 2018 फेसलिफ्ट मॉडल में पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. लीक हुई इमेज से साफ होता है कि, यह कार का जापानी स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल है और इसे नए फीचर्स के साथ नई डिज़ाइन और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा. 2018 होंडा HR-V फेसलिफ्ट का कंपनी जापान में डेब्यू फरवरी में कभी भी हो सकता है. बता दें कि कंपनी इस कार मॉडल को भारत में भी अगले साल किसी भी समय लॉन्च कर सकती है.


2018 honda hr v facelift leaked
लीक हुई इमेज से साफ होता है कि, यह कार का जापानी स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल है

होंडा HR-V की जगह कंपनी के कार लाइन-अप में होंडा WR-V के नीचे आती है और भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला जीप कम्पस और ह्यूंदैई क्रेटा है. कार में हुए बदलावों की बात करें तो होंडा ने नई HR-V फेसलिफ्ट के स्टाइल में बदलाव करने के साथ ही कंपनी ने इस क्रॉसओवर को फुल-एलईडी हैडलैंप्स और दूसरी स्टाइल वाले बंपर के साथ बड़े फॉग लैंप्स भी दिए हैं. जहां अबतक इस कार के पिछले हिस्से की फोटोज़ हमें नहीं मिल सकी हैं, वहीं हमारा मानना है कि इस कार के पिछले हिस्से को भी स्टाइलिश बनाया जाएगा और कार की टेललाइट्स भी फुल-एलईडी हो सकती है. इसके साथ ही बेहतरीन लुक के लिए बड़ी फ्रंट ग्रिल और ऐसे ही कई शानदार एलिमेंट्स लगाए गए हैं.
हुड के अंदर की बात करें तो 2018 होंडा HR-V फेसलिफ्ट में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है और कार पुराने मॉडल के इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने इस कार के 4 इंजन ऑप्शन दिए हैं जिनमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.8-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाईब्रिड शामिल हैं. कंपनी इन सभी इंजन के पावर फिगर्स को भी समान रखने वाली है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और कंटीन्युअस वेरिएबल ट्रांसमिशन से लैस किया है.

No comments